real time web analytics
Puja Rituals - Braj Vrindavan Yatra

Puja Rituals

स्वागत हैं श्री कृष्ण के आश्रय स्थल में, जहां आप उनकी अलौकिक उपस्थिति और उनकी अलौकिक लीलाओं का अनुभव करेंगे और भक्ति का अनुभव करेंगे। इस धाम की महिमा धूप और अगरबत्ती की सुगंध से भरी हुई है, जबकि मंदिर के आंगन में घंटियों की आवाज गूंजती है। पवित्र नदी यमुना मीठे मेंढक संग बहती हुई है और समय से पहले के श्री कृष्ण और उनकी लीलाओं की कहानियां सुनाती हुई है। राधे! राधे! के निरंतर जप के साथ देवी राधा और कृष्ण के दिव्य रूप में समाहित हो जाना।

nand gaon mathura vrindavan

हर साल लाखों भक्त उन सबसे महत्वपूर्ण स्थानों की यात्रा करते हैं जहां भगवान कृष्ण, उनकी दिव्य सहवासिनी श्रीमती राधारानी और उनके साथियों ने 5000 साल पहले अपनी जवानी बिताई थी।

चलिए कुछ सुंदर स्मृतियों को एकत्रित करें और दिव्य भक्ति में सम्मिलित हो जाएँ भगवान कृष्ण के स्थान से।

श्री कृष्ण के आश्रय स्थल में आपका स्वागत है। यहां आपको उनकी अलौकिक उपस्थिति और उनकी अलौकिक लीलाओं का अनुभव होगा और भक्ति का अनुभव होगा। इस धाम की महिमा धूप और अगरबत्ती की सुगंध से भरी हुई है, जबकि मंदिर के आंगन में घंटियों की आवाज गूंजती है। पवित्र नदी यमुना मीठे मेंढक संग बहती हुई है और समय से पहले के श्री कृष्ण और उनकी लीलाओं की कहानियां सुनाती हुई है।

यहां आपको राधे! राधे! के निरंतर जप के साथ देवी राधा और कृष्ण के दिव्य रूप में समाहित हो जाना चाहिए। यहां हर कोने से आरतियों की सुगंध आती है जो भक्तों को भावनाओं की ऊंचाई पर ले जाती है।

यहां हर साल लाखों भक्त श्री कृष्ण और उनके सहवासिनी श्रीमती राधारानी और उनके साथियों के जीवन के उन उपयोगी स्थानों की यात्रा करते हैं जहां उन्होंने अपनी जवानी बिताई थी।

चलिए, श्री कृष्ण के स्थान से कुछ सुंदर स्मृतियों को एकत्रित करते हैं

इस धाम में भगवान श्री कृष्ण के अलावा भगवान बलराम, सुदामा, जमुना, कंस, और इतने संतों और महात्माओं के दर्शन भी मिलते हैं जो इस स्थान से जुड़े हुए हैं। इस यात्रा के दौरान आप मथुरा, वृंदावन, नंदगांव, गोवर्धन, बरसाना, काम्पिल्या, तालवड़ा, महावन, और अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन करेंगे।

यह यात्रा एक साथ पूर्ण वृंदावन एवं ब्रज मंडल के सभी प्रमुख स्थलों का दर्शन कराती है। इस यात्रा के दौरान आपको प्राचीन मंदिरों, पर्यटक स्थलों, और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण करने का अवसर मिलता है। इस यात्रा में आपको आरती, पूजा, भजन एवं कीर्तन, एवं सभी प्रमुख धार्मिक आयोजनों का भी अवसर मिलता है।

आप इस यात्रा के दौरान धार्मिक स्थलों का दर्शन करते हुए आराम से बैठकर इस धाम की प्राकृतिक सुंदरता भी निहार सकते हैं। आप दिन भर धरती के इस प्राकृतिक रूप से लुभाए जाएंगे

Join Our Whatsapp Group Bhakti Marg Vrindavan